.

.
.

आजमगढ़: कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने मॉब लिंचिंग का विरोध जता राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा


छत्तीसगढ़ की घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हो - नदीम खान

आजमगढ़: सहारनपुर व शामली निवासी युवकों के साथ छत्तीसगढ़ में मॉब लिंचिंग की घटना घटित कर हत्या किए जाने के विरोध में जिला/शहर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग आजमगढ़ का एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष नदीम खान के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन शनिवार को जिला प्रशासन को सौंपा। तीन सूत्री ज्ञापन सौंपने के दौरान उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग किया।
जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष नदीम खान ने बताया कि 7 जून को यूपी के सहारनपुर निवासी सद्दाम कुरैशी (23), उसके चचेरे भाई गुड्डू खान (35) व चांद मिया खान (23) छत्तीसगढ़ के महासमुंद से रायपुर में मवेशी ले जाने के दौरान रायपुर-महासमुंद सीमा पर मॉब लॉन्चिंग की घटना को अंजाम दिया गया। बताया जाता है कि तीनों युवकों को आरंग में महानदी नदी के पुल पर रोक लिया गया और उन पर भीड़ ने हमला कर दिया। पुलिस को तीनों पुल के नीचे पड़े मिले थे, जिसमे दो की उसी दिन मौत हो गई, जबकि जीवित बचे एकमात्र चश्मदीद सद्दाम ने 18 जून को दम तोड़ दिया। पूरी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसकी निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए।
कांग्रेस शहर अध्यक्ष नजम शमीम ने कहाकि घटना को लेकर राष्ट्रपति से हमारी तीन मांगे है जिसे शीध्र पूरा किया जाए। हमारी मांग है कि घटना में शामिल सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए, एसपी व डीएम को तत्काल निलंबित किया जाए, मरने वाले व्यक्तियों के परिवार को उचित मुआवजा व सरकारी नौकरी की व्यवस्था की जाये।
शहर अध्यक्ष मिर्जा बरकतउल्लाह बेग ने कहाकि तीनों युवकों की मॉब लॉन्चिंग में हत्या कर दी गई, जिनके हत्यारें आज भी बखौफ घूम रहे हैं, ऐसी घटनाओं से देश की फिजा बिगाड़ने का काम किया जा रहा है। जिससे साफ प्रतीत होता है कि सरकार के संरक्षण में कानून व्यवस्था पर हमला किया गया है। दोषियों को शीध्र ही गिरफ्तार कर जिला प्रशासन के सभी जिम्मेदारों को निलंबित किया जाए।
इस अवसर पर रियाजुल हसन, मुन्नू मौर्य, प्रदीप यादव, शम्भु शास्त्री, समीर, मो असलम, मो मिन्हाज, अबु फैज, मंतराज यादव, मुसीर अहमद, सैफुज्जमा, शहनवाज, मुसीर अहमद, मो अफजल, शहनवाज अहमद, गोविन्द शर्मा, बालचंद राम सहित आदि लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment