.

.
.

आजमगढ़: उदय पांडेय और शगुन वर्मा बने चैंपियन




जिला बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न हुई


आजमगढ़: जिला बैडमिंटन संघ आजमगढ़ के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय प्रतियोगिता आज पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गई। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि आरटीओ आजमगढ़ राधेश्याम एवं विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आजमगढ़ समीर कुमार एवं एआरटीओ प्रवर्तन अतुल यादव रहे । मुख्य अतिथि ने अपने आशीर्वचन में कहा की खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ यह सामाजिक सौहार्द भी कायम रखने का काम करता है । आज की व्यस्ततम जिंदगी में युवाओं के लिए इस तरह का आयोजन कर जिला बैडमिंटन संघ आजमगढ़ ने नेक कार्य किया है मैं आयोजन समिति को बधाई देता हूं। वही विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर कुमार ने कहा की वैसे तो खेल प्राचीन काल से ही लोकप्रिय हैं और आज सिर्फ मनोरंजन का साधन न होकर एक बेहतर भविष्य का भी प्लेटफार्म है तथा नई शिक्षा नीति में खेलों को विशेष महत्व दिया गया है । बेसिक शिक्षा परिषद आजमगढ़ भी अपने वार्षिक कैलेंडर में इस तरह की गतिविधियों को तरीके से शामिल करेगा। उन्होंने प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को बधाई एवं एवं समस्त प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी l
आयोजन सचिव ने बताया कि इस चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर एकल में सर्वश्रेष्ठ 4 तथा युगल में सर्वश्रेष्ठ दो को राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
समापन समारोह के अवसर पर जिला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी डॉ डीपी राय,पुनीत राय, रमाकांत वर्मा, राजेंद्र प्रसाद यादव, नीरज अग्रवाल ,सुनील दत्त विश्वकर्मा, सत्येंद्र उपाध्याय, पवन पांडे, आनंद सिंह, राष्ट्र धर्म सिंह , अजय प्रजापति,अजय मौर्या, राकेश सिंह आदि उपस्थित रहे । चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में पवन पांडे, स्रोत सिंह, आरुष श्रीवास्तव, वैष्णवी अवनी, रिया सिंह, अंकित यादव ,उदय प्रताप पांडे का विशेष योगदान रहा।
बालक एकल वर्ग के सेमीफाइनल में गंगा प्रसाद मौर्या ने निश्चित राय को 30-27 से हराकर फाइनल में जगह बनाई तथा आयुष यादव ने विकास सिंह को 30-12 से हराकर फाइनल में जगह बनाई और फाइनल मुकाबले में गंगा प्रसाद मौर्य ने आयुष यादव को 21-17, 21-19 से पराजित कर विजेता बने।
अंडर 17 बालक एकल वर्ग के सेमीफाइनल में उदय पांडे ने मोहम्मद आसिम को 30-19 से हराकर फाइनल में जगह बनाई तथा प्रशांक पाठक ने वैभव को 30 - 10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई और फाइनल मुकाबले में उदय पांडे ने प्रशांक पाठक को 17-21, 21-18, 21-18 से पराजित कर विजेता बने।
अंडर 17 बालिका एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में शगुन वर्मा ने राजश्री वर्मा को 30-7 से पराजित किया और विजेता बनी।
अंडर 11 बालक युगल वर्ग में शिवम और अभीष्ट की जोड़ी ने समर्थ उपाध्याय और शिखर को पराजित कर किताब अपने नाम किया
अंडर 13 बालक युगल वर्ग के सेमी फाइनल मुकाबले में आर्यन श्रीवास्तव और प्रणव अग्रवाल की जोड़ी ने अभीष्ट और आर्यन राठौड़ को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया
फाइनल मुकाबले में शिवम कुमार और यमुना प्रसाद मौर्य की जोड़ी में आर्यन श्रीवास्तव और प्रणव अग्रवाल को पराजित कर विजेता बने
अंडर 15 बालक युगल वर्ग में निश्चित और गंगा प्रसाद मौर्य की जोड़ी ने आयुष यादव और विकास सिंह को पराजित कर खिताब अपने नाम किया।
अंडर 11 बालिका युगल वर्ग में सौर्यमि और सरिता मौर्य की जोड़ी ने तनुजा और श्वेता प्रजापति को पराजित कर खिताब अपने नाम किया।
अंडर 17 बालिका युगल वर्ग के सेमी फाइनल मुकाबले में तनुजा राठौर और ओमशी बरनवाल की जोड़ी ने शताक्षी सिंह और राजश्री वर्मा को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई
तथा फाइनल मुकाबले में शगुन वर्मा और सौर्यमि की जोड़ी ने तनुजा राठौर और ओमशी बरनवाल को पराजित कर खिताब अपने नाम किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment