.

.
.

आजमगढ़: मुंबई-गुजरात हाईवे पर सुपारी से भरा कंटेनर लूटने वाला गिरफ्तार


महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच और वाराणसी एसटीफ का आपरेशन, मामा के घर छिपे लुटेरे को पकड़ा


आजमगढ़ : मुंबई-गुजरात हाईवे पर सुपारी से भरे कंटेनर को लूटने के आरोपित जावेद उर्फ जौवाद को महाराष्ट्र की क्राइम ब्रांच एवं वाराणसी एसटीएफ ने संयुक्त आपेरशन में आजमगढ़ के सिधारी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। वारदात के बाद से ही आरोपित के पीछे लगी क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लुटेरों के गिरोह का एक सदस्य आजमगढ़ में सिधारी थाना क्षेत्र के मोहल्ला शेखाना छतवारा में अपने मामा के यहां छिपकर रह रहा है। हत्थे चढ़े आराेपित ने पूछताछ में बताया कि पजेरो गाड़ी से सुपारी लदे कंटेनर को कब्जे में लेने के बाद उसके चालक व हेल्पर को हाथ-पैर बांध जंगल में फेंक दिए थे। आराेपित को मुंबई ले जाने के लिए पुलिस टीम विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है।
लूट की वारदात बीते 17 फरवरी की रात मुंबई के पेल्लार पुलिस स्टेशन अंतर्गत मुंबई-गुजरात हाईवे पर हुई थी। केस दर्ज होने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी तो जावेद उर्फ जौवाद के बारे में जानकारी हुई। पता चला कि आरोपित आजमगढ़ के जीयनपुर थाना क्षेत्र के धरहरा गांव का निवासी है। छानबीन में जानकारी हुई कि ड्राइवर व हेल्पर को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया गया है।
महाराष्ट्र की क्राइम ब्रांच टीम ने लुटेरे का सुराग लगने पर वाराणसी की एसटीएफ से सहयोग मांगी तो इंस्पेक्टर अरविंद सिंह के नेतृत्व में एक टीम व महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच टीम आपरेशन को निकली तो जावेद मोहल्ला शेखाना छतवारा, थाना सिधारी से हत्थे चढ़ गया। उसने पूछताछ में बताया कि आठ साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया था। स्वीकार किया कि सुपारी से भरे कन्टनेर को पजेरो गाड़ी से मार्ग अवरुद्ध रोका गया था। उसके बाद ड्राइवर व हेल्पर के हाथ-पांव बांध पजेरो गाड़ी में डाल करीब 35 किमी. दूर लाकर जंगल में फेंक दिया। उसके बाद कन्टेनर का माल (सुपारी) गोरेगांव में लाकर एक दूसरी गाड़ी में अपलोड कर उसे फिर से उसी स्थान पर ले जाकर खड़ा कर दिए, जहां से लूटे थे। पकड़े जाने के भय से मैं अपने मामा के यहां शरण लिया था, लेकिन पकड़ा गया। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद हुआ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment